मौनसून में फैशन टिप्स से करें खुद को तैयार

मौसम चाहे जैसा भी हो, हर कोई अपने स्टाइल को मेंटेन रखना चाहता है। हालांकि, गर्मी और सर्दी के मौसम के मुकाबले बरसात के मौसम में स्टाइल को बरकार रखना थोड़ा चैलेंजिंग होता है। बारिश के सुहाने मौसम में भला कौन फैशन के कारण अपना मूड बिगाड़ना चाहेगा। इसलिए, बारिश के मौसम के हिसाब से खुद को तैयार करना बहुत जरूरी है। उमस से बचने के लिए परफेक्ट ड्रेस , कपड़ों को जल्दी सुखाना , फुटवियर्स को गीला होने से बचाना
बारिश के दिन में फैशनेबल बनने को लेकर ये चैलेंज आते हैं। आप इन बातों का ख्याल रखते हैं तो आसानी से मानसून में भी स्टाइलिश बन सकते हैं।
इसकी तैयारी आपको पहले ही कर लेनी चाहिए ताकि इस मौसम में बाकियों के मुकाबले ज्यादा अट्रैक्टिव दिख सकें। बरसात के सुहाने मौसम में खुद को हैंडसम बनाने के लिए मानसून फैशन टिप्स की मदद ले सकते हैं।

  • बरसात के मौसम के हिसाब से कैसी ड्रेस पहननी चाहिए? अगर मानसून के दौरान सही ड्रेस नहीं पहनते हैं, तो त्वचा की समस्या और उमस के कारण परेशान हो सकते हैं। मानसून में कपड़ों का सही चुनाव करें।
  • कॉटन और लिनन फैब्रिक के ड्रेस ही पहनें , स्लीव्स/ स्लीवलेस टी-शर्ट और प्रिंटेड शॉर्ट्स , ब्राइट कलर और फ्लोरल ड्रेस , कपड़ों से मेल खाता छाता , राउंड नेक टी-शर्ट , स्टाइलिश रेनकोट , इस तरह से आप बरसात के मौसम के हिसाब से ड्रेस चुन सकते हैं। इनसे आपको बेहतर लुक मिल सकता है। साथ ही आपको कुछ सावधानियां बरतनी होंगी।
  • डेनिम या मोटे फैब्रिक वाले ड्रेस ना पहनें, क्योंकि सूखने में बहुत टाइम लगेगा और गीला होने के बाद इनको पहने रहना बेहद मुश्किल हो जाता है। साथ ही पैंट या जींस को मोड़कर पहनें।
  • इसके अलावा सफेद रंग की ड्रेस पहनने से बचें क्योंकि भीगने के बाद शरीर के आरपार दिखाई देने लगता है। इसके अलावा आप अपने बैग में छोटा तौलिया या गमछा रख सकते हैं जो कि आपके काम आ सकता है।
  • बारिश के मौसम में सही फुटवियर्स नहीं पहनना परेशानी का सबब बन सकता है। लैदर के जूते-चप्पलों को भूलकर भी ना पहनें, क्योंकि गीले होने के बाद ये खराब हो सकते हैं और पैरों की त्वचा के लिए नुकसानदेह साबित हो सकते हैं। इस दौरान फ्लिप-फ्लॉप, स्लीपर और रंग-बिरंगे कैनवस शूज आदि पहनें। इस मौसम में जूते कम से कम पहनें।
  • इन बातों का भी रखें ख्याल – गीले कपड़े या शूज ज्यादा देर तक ना पहनें , स्पोर्ट्स स्टाइल वॉच पहनें , गीले शॉक्स व अंडरगारमेंट्स ना पहनें
  • बारिश के मौसम में फैशन सिंपल होना चाहिए यानी कपड़े ऐसे पहनने चाहिए जो लहराएं नहीं वरना वे जल्दी गंदे हो जाएंगे. ऐसे में कैसा हो कपड़ों का चुनाव आइए, जानते हैं:
  • इन दिनों आप चाहें तो अपने वार्डरोब में लाल, पीला, हरा, नारंगी आदि रंग शामिल कर सकती हैं.
  • इस मौसम में इंडोवैस्टर्न लुक कैरी कर सकती हैं. कालेज गर्ल्स चाहें तो कैप्री व शौर्ट पैंट के साथ कलरफुल और स्टाइलिश टौप पहन सकती हैं.

Author: Khabar First

हमारी एक कोशिश है कि जो सच है उसे बेझिझक निडरता और निष्पक्षता के साथ आपके सामने रखा जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *